जमीन के विवाद में इकलोते बेटे की हत्या से परिवार पर टूटा गमों का पहाड़

183
Due to the murder of the only son in a land dispute, the mountain of sorrow broke on the family
राहुल ने देखा ​कि उसकी जमीन पर दबंगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा था।

आगरा। आगरा के एक परिवार पर रविवार को गमों का पहाड़ टूट गया। इस परिवार के इकलौते पुत्र की दबंगों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी। इस परिवार के इकलौते चिराग ने परिवार पालने के लिए 12 बीघा जमीन खरीदी थी। दबंग इस जमीन पर कब्जा करना चाहते थे। जब पीड़ित ने उन्हें रोकने के लिए मौके पर पहुंचा तो दबंगों ने गोलाी मारकर हत्या कर दी। हालांकि पुलिस ने आरोपितों की घेराबंदी करके पकड़ लिया, लेकिन इस परिवार का इकलौता चिराग हमेशा-हमेशा के लिए बुझ गया।दरअसल राहुल शर्मा पुत्र जेपी शर्मा निवासी कस्बा जैतपुर ने कुछ दिनों पूर्व चित्राहाट के गांव कमालपुरा के पास इटावा-बाह मुख्य मार्ग पर करीब 12 बीघा जमीन खरीदी। जमीन को लेकर उसी गांव के कुछ लोगों से विवाद था। रविवार सुबह राहुल को दबंगों द्वारा जमीन पर कब्जा करने की सूचना मिली, वह अपनी कार से कमालपुरा जमीन को देखने पहुंचा।

राहुल ने देखा ​कि उसकी जमीन पर दबंगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा था। जब राहुल ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वे विवाद करने को लगे। विवाद बढ़ा तो दबंगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी । गोली लगने से घायल राहुल ने कार से भागने का प्रयास किया, दबंगों ने जिप्सी से पीछा करते हुए राहुल को घेर लिया लगातार फायरिंग की, घायल राहुल की कार में ही मौत हो गई। कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट गई। जिप्सी सवार दबंग पुलिस से बचने के लिए बाह की तरफ भाग गए, ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। पुलिस ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। चित्राहाट और जैतपुर थाना पुलिस ने जिप्सी सवारों का पीछा किया और घेराबंदी कर तीन दबंगों को गिरफ्तार कर लिया।

इकलौते पुत्र की मौत से परिजन बेहाल

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक युवक राहुल परिवार का इकलौता पुत्र था। युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। एसपी पूर्वी आगरा अशोक वैंकट का कहना है कि जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा था। एक पक्ष द्वारा रंजिशन युवक को गोली मार दी गई। युवक की मौत हो गई। वहीं युवक की मौत की खबर ​मिलते ही राहुल के घर में कोहराम मच गया परिजन रोते-बिलखते घटना स्थल की तरफ भागे।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here