खुशखबरी: यूपीपीएससी ने प्रवक्ता के 124 पदों पर निकाली भर्ती, 19 तक करें आवेदन

218
Good News: UPPSC Recruitment for 124 posts of spokesperson, apply till 19
आवेदन पत्र में कोई कमी रहने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने प्रवक्ता के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए है इसके तहत 124 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन 19 जुलाई तक होगा,जो लोग आवेदन करना चाहते हैं वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने वाले लोगों के पास पीजी डिग्री का होना अनिवार्य है। आवेदन करने के इच्छुक लोगों की आयु एक जुलाई 2021 को 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। अभ्यर्थी की आयु 40 वर्ष तक अधिक नहीं होनी चाहिए, अभ्यर्थियों का जन्म दो जुलाई 1981 से पहले और एक जुलाई 2000 के बाद नहीं होना चाहिए। अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें, ताकि आवेदन करने के दौरान किसी प्रकार की त्रुटि न हो। आवेदन पत्र में कोई कमी रहने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

जिन पदों पर भर्ती होगी उसका विवरण इस प्रकार है। फिजिक्स में 30 पद, केमिस्ट्री में 26, बॉयोलाजी में 33, मैथ गणित में 35 पद है। प्रवक्ता के पदों पर चयन लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर किया जाएगा। आयोग द्वारा निर्धारित परीक्षा की तिथि और केंद्र की सूचना उम्मीदवारों को उनके प्रवेश पत्र के माध्यम से दी जाएगी। युवाओं को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख सहित अन्य डिटेल चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

इसे भी पढ़ें…

जीडी कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 31 अगस्त तक करें आवेदन

बचपन के प्रेमी को अपने खर्च पर पढ़ा लिखाकर डॉक्टर बनाया, बाइक और कार दिलवाई, धोखेबाज ने दूसरे से रचा लिया विवाह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here