टी-20 विश्व कप: भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत तय, सुपर-12 के एक ही ग्रुप में दोनों टीमें

130
T-20 World Cup: India-Pakistan clash decided, both teams in the same group of Super-12
भारत—पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का दर्शकों को बेसब्री से इन्तजार रहता है।


खेल डेस्क ।
क्रिकेट भले ही इंग्लैंड में पैदा हुआ हो, लेकिन इसे एशिया में सर्वाधिक लोकप्रिय खेलों में माना जाता है। वह भी तब जब भारत -पाकिस्तान की टीम आमने -सामने हो। हालांकि कई सालों से दोनों के बीच में द्विपीक्षीय सीरीज नहीं हुई हैं, लेकिन आईसीसी मैचों में सामना होता रहता है। सालों बाद एक बार फिर भारत और पाकिस्तान मैदान पर आमने -सामने होंगे। आईसीसी ने टी-20 विश्व कप के लिए सभी टीमों के ग्रुप का ऐलान कर दिया है। इसमें भारत और पाकिस्तान सुपर-12 के एक ही ग्रुप में रखे गए ये हैं। यानी शुरुआती मैचों में ही इन दोनों टीमों का भिड़ना तय है। आपको बता दें कि टी-20 विश्व कप 2021 का आयोजन इस साल 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में किया जाना है। इसके साथ ही भारत और पाकिस्तान समेत दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की इनका मुकाबला देखने की ख्वाहिश पूरी हो गई है।

T-20 World Cup: India-Pakistan clash decided, both teams in the same group of Super-12
भारत और पाकिस्तान समेत दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की इनके मुकाबले का इंतजार रहता है।

 

आईसीसी ने इस टूर्नामेंट के सुपर-12 स्टेज के लिए टूर्नामेंट में दो ग्रुप बनाए गए हैं, जिसमें भारत और पाकिस्तान ग्रुप-2 में हैं। इन दोनों के अलावा इस ग्रुप में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान भी होंगे। वहीं मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज ग्रुप-1 में है. उसके साथ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमें हैं।

आईसीसी ने शुक्रवार 16 जुलाई को संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले पुरुषों के टी—20 विश्व कप के लिए क्वालिफायर और सुपर-12 स्टेज के ग्रुपों का ऐलान किया। क्वालिफायर स्टेज में 8 टीमों को 2 ग्रुपों में बांटा गया है, जबकि सुपर-12 के दो ग्रुपों में फिलहाल 8 टीमों के नाम तय हैं। क्वालिफायर स्टेज में दोनों ग्रुपों से 2-2 टीमें सुपर-12 में जगह बनाएंगी और फिर विश्व कप के लिए असली मुकाबले शुरू होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here