राजधानी लखनऊ में तेज रफ्तार ट्रक वैन पर पलटी, 5 की मौत, 3 गंभीर

272
In the capital Lucknow, the speeding truck overturned on the van, 5 killed, 3 serious
हादसे के बाद वैन पूरी तरह से पिचक गई, शवों को क्रेन की मदद से निकाला गया।

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां सवारियों से भरी वैन पर एक तेज रफ्तार ट्रक ओवरलोड और तेज स्पीड के कारण पलट गया। इस हादसे में वैन में सवार एक ही परिवार के 3 सदस्य समेत 5 लोगों की मौत हो गई। 3 की हालत गंभीर है। यह हादसा सीतापुर हाईवे पर हुआ। हादसे के बाद ट्रक चालक व क्लीनर कूदकर मौके से भाग निकले। वैन सवार सभी बाराबंकी के लोधेश्वर जा रहे थे।

यह हादसा इटौंजा में टिकरी गांव के सामने हुआ। यहां आम लदा 14 चक्का ट्रक (UP-15DT4320) कुर्सी रोड की तरफ जा रहा था। वहीं, लखनऊ की ओर से ओमनी वैन (UP32DW-2559) आ रही थी। ओवरटेक करने के चक्कर में तेज रफ्तार ट्रक वैन पर पलट गया। इससे वैन बुरी तरह से पिचक गई। क्रेन की मदद से बड़ी मुश्किल से ट्रक को हटाया गया। फिर वैन को गैस कटर से काटकर मृतकों और घायलों को बाहर निकाला गया।

30 मिनट में पुलिस और एक घंटे में क्रेन

हादसे के बाद वहां से गुजर रहे राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस दी और ट्रक के नीचे दबी वैन को निकालने का प्रयास किया। लेकिन वह सफल नहीं रहे। घटना के करीब 30 मिनट बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने भी वैन से लाशों को बाहर निकालने का प्रयास किया। बाद में क्रेन को मौके पर बुलाया गया। करीब एक घंटे बाद क्रेन मौके पर पहुंची और फिर वैन के ऊपर पलटे ट्रक को हटाया गया। वैन को गैस कटर से काटकर शवों को बाहर निकाला गया।

इन लोगों की हुई मौत

इंस्पेक्टर इटौंजा जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि वैन में 8 लोग सवार थे। इसमें 5 की मौत हो गई। 3 घायल हैं। हादसे में वैन सवार इंद्र बहादुर सिंह (60) ने अपने दो जवान बेटे आर्यन सिंह (18), अजीत सिंह (26) और नाती अर्नव (3 साल) को खो दिया। वहीं, दो अन्य पड़ोसी भवानी सिंह (38), दुर्गेश सिंह (26) की मौत हुई है। हादसे में इंद्र बहादुर सिंह, उनका बेटा अनुज सिंह (22), बेटी बबीता गंभीर घायल हैं। इनका इलाज चल रहा है। बबीता के पति व मृतक अर्णव के पिता भूपेंद्र सिंह के मुताबिक, सुबह 8:15 बजे उन्नाव से बाराबंकी के लोधेश्वर के लिए निकले थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here