45 साल की महिला ने 21 साल के प्रेमी से पांचवी शादी करने तीन बेटियों को घर से निकाला

674
45-year-old woman took out three daughters from the house to marry a 21-year-old lover
महिला बेटी की शादी की जगह अपनी शादी की जिद्द पर अड़ी।

भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड जिले से​ शनिवार को एक रोचक खबर सामने आई। यहां पांच बच्चों की मां का दिल अपने से 24 साल छोटे प्रेमी से आ गया। इसके बाद महिला ने अपनी हसरत पूरी करने के लिए अपनी तीन बच्चियों को घर से निकाल दिया। इसमें सबसे रोचक मामला यह है कि इस महिला की चार शादी पहले हो चुकी है। पहले पति से तलाक हो गया जबकि दूसरे से पांच बेटियां है। तीसरे और चौथे की मौत हो गई। महिला ने किसी तरह दो बेटियों की शादी की जबकि उसकी तीसरी बेटी शादी के योग्य हो गई है। इसके बाद भी वह अपनी बेटियों को घर से निकालकर अपने 21 वर्षीय प्रेमी से शादी रचाने को बेताब है।

यह मामला भिंड के झांसी मोहल्ला का है। यहां की रहने वाली एक महिला ने अपनी पांचवीं शादी की खातिर अपनी सगी बेटियों को छोड़ दिया है। महिला अपनी एक बेटी को डेढ़ माह पूर्व घर से निकाल चुकी है। जिसकी शादी तय कर दी थी, लेकिन मां ने यह कहकर उसे घर से निकाल दिया कि उसके पास उसकी शादी करने के लिए पैसे नहीं थे। मगर खुद अपने प्रेमी के साथ शादी के सपने देख रही है। शनिवार को यह मामला महिला थाने में प्रभारी रतना जैन के पास पहुंचा। बेटियों की शिकायत पर पुलिस ने उसकी मां और प्रेमी को थाने बुलाया। देर शाम तक पुलिस मां और बेटियों के बीच समझौता कराने का प्रयास करती रही।

भिंड के महिला थाने पहुंची बेटियों ने बताया कि उनकी मां की उम्र 45 साल है फिर भी वह अपने से 24 साल छोटे लड़के से शादी कर रही है। तीन दिन पूर्व मां के प्रेमी मिथुन पुत्र रमेश करण राजपूत निवासी गोरमी ने मारपीट की। लेकिन मां ने बेटियों का पक्ष लेने की बजाय उन्हें घर से निकाल दिया। इसके बाद बेटियां भिंड में अपने जीजा के पास पहुंची। बेटियों ने पांचवीं शादी करने से इनकार करते हुए मां को मनाने का काफी प्रयास कियाा, लेकिन वह नहीं मान रही थी। जिसके पश्चात तीनों बेटियों ने अपने जीजा के साथ थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज की।

पहले पति का नाम तक भूली महिला

थाने में महिला ने बताया कि उसकी 15 साल की उम्र में पहली शादी हुई थी। लेकिन पति उसके साथ मारपीट करता था। इसलिए 9 माह बाद ही उसने अपने पहले पति को तलाक दे दिया। अब तो पति का नाम भी याद नहीं है। दूसरी शादी औरेया में विनोद से हुई थी। उसकी यह पांच बेटियां हैं, जिसमें दो की शादी कर दी है। विनोद की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। तीसरी शादी सुकांड के ब्रजेंद्र से की थी। लेकिन महिला का तीसरा पति भी बीमारी से खत्म हो गया। इसके बाद चौथी शादी वाले युवक का नाम नहीं बता पाई। पांचवीं शादी झांसी मोहल्ला में मिथुन राजपूत के साथ करने जा रही है। जिसके साथ वह पिछले एक साल से रिलेशन में रह रही है।

महिला ने बताया कि वह लोगों के घरों में झाडू-पोंछा और बर्तन माजने का काम करती है। जमीन जायदाद न होने के कारण मजदूरी से ही गुजारा होता है। उसका प्रेमी मिथुन भी 6 हजार रुपए तनख्वाह पर होटल में मजदूरी करने जाता है। ऐसे में महिला का कहना है कि वह तीन-तीन बेटियों का बोझ नहीं ढो सकती। महिला ने बेटियों के चाल चलन पर भी आरोप लगाए हैं, जबकि खुद पांचवीं शादी करने जा रही है। महिला ने यहां तक कहा कि किसी ने बेटियों की मारपीट नहीं की है।इस संबंध में ​भिंड डीएसपी पूनम थापा का कहना है कि महिला की काउंसिलिंग कराई जा रही है। महिला, उसके प्रेमी, बेटियों और दामाद को बुलाकर समझौता कराया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here