बैंक में काम करने का सुनहरा अवसर : अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन शुरू, स्नातकों के लिए मौका

1172
Youth will get a chance to work in SBI.
युवाओं को मिलेगा एसबीआई में काम करने का मौका।

बैंक में नौकरी की तलाश करने वालों के लिए अच्छी खबर है । स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने देश के विभिन्न राज्यों और संघ शासित राज्यों में स्थित ब्रांचों में अप्रेंटिस के तौर पर कार्य करने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। भारतीय स्टेट बैंक अपरेंटिस भर्ती के जरिए कुल 6100 पदों को भरा जाएगा। इनमें अनरिजर्व्ड कैटेगरी के लिए 2577 पद, ईडब्ल्यूएस के लिए 604 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग 1375, अनुसूचित जाति 977 और अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए 567 पद आरक्षित हैं।

आवेदन  की योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट उम्मीदवार एसबीआई अपरेंटिस भर्ती 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार की आयु  31 अक्टूबर, 2020 को कम से कम 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए। एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी/ उम्मीदवारों को भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अप्रेंटिस  एग्जाम पैटर्न

अपरेंटिस पदों पर भर्ती ऑनलाइन लिखित और स्थानीय भाषा की परीक्षा के आधार पर होगा। एग्जाम का पैटर्न ऑब्जेक्टिव होगा, जिसमें गलत जवाब के लिए नेगेटिव मार्किंग के आधार पर  1/4 अंक काट जाएगा। अंतिम रूप से चयनित होने के बाद नियुक्ति प्राप्त उम्मीदवारों को 15000 रुपये प्रतिमाह का आरंभिक स्टाइपेंड दिया जाएगा।

एसबीआई अपरेंटिस भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया

इच्छुक उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के करियर सेक्शन पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 6 जुलाई से 26 जुलाई 2021 तक किया जा सकता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here